C.M. HELPLINE के आवेदनों में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं कलेक्टर ने टीएल बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

0
419
way news
way news

कलेक्टर  Asheesh Singh ने समय अवधि पत्र समीक्षा बैठक के दौरान विभागों के सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सेवा को गंभीरता से लें और उसमें आए हुए आवेदनों पर तुरंत कार्यवाही करें। यह सुनिश्चित करें कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर आने वाले आवेदनों पर कुछ ही घंटे में कार्रवाई शुरू हो जाए। इसके लिए आवश्यक है कि एक व्यक्ति को अपने विभाग में इसी कार्य के लिए नियुक्त करें और वह लगातार ऑनलाइन वेबसाइट को चेक करता रहे।

कलेक्टर कलेक्टर आशीष सिंह ने नगर निगम और पीएचई, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को भी निर्देश दिए आपस में समन्वय के साथ कम करें और यदि किसी पाइपलाइन डालने के लिए सड़क की खुदाई किया जाना आवश्यक है तो उसके लिए पूर्व में ही सूचना भेजें और समन्वय के साथ कार्य को पूर्ण करें, अभी मौसम भी बरसात का बना हुआ है इससे जगह-जगह सड़क खोदने से आम जनता को परेशानी आएगी तो यह सुनिश्चित करें कि आम जनता किसी भी कार्य से परेशान ना हो।

कलेक्टर कार्यालय में आयोजित बैठक सीईओ  ऋतुराज, एडीएम  हरेंद्र नारायण, जिला आपूर्ति नियंत्रक सुश्री मीना मालाकार, एसडीएम  संजय श्रीवास्तव और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

बैठक में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के आवेदनों पर आने वाली अप्पत्तियों के निराकरण के लिए अलग से कर्मचारियों को ड्यूटी लगाने के निर्देश भी दिए गए है। इसके साथ ही सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान 2.0 शुरू होना है इसके लिए अभी से जन हितकारी योजना से लाभान्वित होने से शेष बचे लोगों के संपर्क में रहे और आने वाले आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई करें, इसके लिए जिला अधिकारी विभाग के कर्मचारियों, आगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं को भी इस संबंध में अवगत कराए जिससे शासन की योजना से शेष रहे लाभान्वित को लाभ मिल सके।

Publishers Advertisement